हकीम सुलेमान नमक कलौंजी का सेवन करने से मिल सकती है कई बीमारियों में राहत ! | Hakim Suleman Namak Kalonji Benefits in Hindi

हकीम सुलेमान नमक कलौंजी एक आयुर्वेदिक हर्बल Immunity Booster है। यह एक प्राकृतिक जड़ी बूटी है जो आपकी रोग से लड़ने की शक्ति (Immunity) को बढ़ाती है। यह आपको विभिन्न बीमारियों से बचाती हैं। इसका कोई दुष्प्रभाव नहीं है।

नमक कलौंजी एक हर्बल इम्यूनिटी बूस्टर है।

आज के समय में नैचुरल हर्ब्स से अच्छा कोई विकल्प नहीं है क्योंकि इन दवाओं का कोई नकारात्मक प्रभाव नहीं होता है। नमक कलौंजी एक हर्बल इम्यूनिटी बूस्टर (Herbal Immunity Booster) है जो विभिन्न रोगों से बचाने में ढाल के रूप में कार्य करता है।

बाहरी रूप से हम अपनी बॉडी को पानी से धो कर या सैनिटाइजर से साफ कर लेते हैं लेकिन हमारे बॉडी के अंदर के बैक्टीरिया को हम खत्म नहीं कर पाते हैं। ये काम करता है नमक कलौंजी। यह हमारे शरीर को आंतरिक रूप से स्वच्छ करता है।

नमक कलौंजी के अन्य लाभ:

1.शुद्ध आयुर्वेदिक उत्पाद
2.कोई रसायनिक पदार्थ या प्रिजरवेटिव नहीं (Preservatives-free)
3.कोई दुष्प्रभाव नहीं
4.प्रतिरक्षा को स्वाभाविक रूप से बढ़ाता है
5.रोग से लड़ने की शक्ति को बढ़ाता है

हकीम सुलेमान के अनुसार कमजोर प्रतिरक्षा के कुछ सामान्य कारण हो सकते हैं:

1.भावनात्मक स्थिति (Emotional State)
2.तनाव (Stress)
3.जीवन शैली (lifestyle)
4.आहार विहार (dietary habits)
5.पोषक तत्वों की कमी (Nutrients deficiency)

प्रतिरक्षा प्रणाली को कैसे बढ़ाए:

1.पर्याप्त नींद
2.नियमित व्यायाम
3.अधिक फल और सब्जियां खाएं
4.तनाव/चिंता से दूर रहें
5.अधिक सामाजिक बनें और खुश रहें

नमक कलौंजी का सेवन कैसे करें:

हकीम सुलेमान की वेबसाइट “अतिया हर्ब्स” के अनुसार, 1 लीटर पानी में 5 ग्राम मिलाकर पूरे दिन सेवन कर सकते हैं। 

नोट : हकीम सुलेमान नमक कलौंजी के सेवन से पहले हकीम सुलेमान की टीम के किसी स्वस्थ्य विशेषज्ञ से इस नंबर पर बात करें – 011 4000 7716  और बात करने के बाद ही उनके निर्देशानुसार नमक कलौंजी का प्रयोग करें। 12 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को ना दे।

हकीम सुलेमान खान नमक कलौंजी की कीमत (Hakim Suleman Namak Kalonji Price)

हकीम सुलेमान खान नमक कलौंजी की 150 gms के डब्बे की कीमत 2000 रुपये है। 

हकीम सुलेमान खान नमक कलौंजी कहाँ से खरीदें : 

यदि आप हकीम सुलेमान खान का नमक कलौंजी खरीदना चाहते हैं तो ऑनलाइन ही खरीदना पड़ेगी क्योंकि यह आपको किसी दुकान में  नहीं मिल पाएगी। आप नमक कलौंजी उनकी वेबसाइट अतियाहर्ब्स या ऐमज़ॉन जेसी ऑनलाइन साइट पर जाकर खरीद सकते हैं।

हकीम सुलेमान खान कौन हैं (Who is Hakim Suleman Khan Hindi)

हकीम सुलेमान खान एक लाइसेंस प्राप्त हर्बलिस्ट, प्राकृतिक चिकित्सक और  ‘ATIYA HERBS’ यानी आतिया हर्ब्स कंपनी के संस्थापक हैं। हकीम सुलेमान के द्वारा शुरू की गयी  ‘आतिया हर्ब्स’,  यूनानी दवाई  बनाने वाली एक प्रसिद्द कंपनी है।  यह कंपनी भारत के मुंबई शहर में स्थित है। हकीम सुलेमान खान तूर को पुरस्कृत भी किया गया है और ये दुनिया भर में प्रसिद्द हैं। वेबसाइट atiyaherbs.com के अनुसार हकीम सुलेमान खान ने ना केवल यूनानी  दवाइयों के क्षेत्र को पुनर्जीवित किया है बल्कि इस लंबे समय से अनदेखे  क्षेत्र को भारतीय उप महाद्वीप में revolutionise भी किया है ।

नोट : हकीम सुलेमान नमक कलौंजी के सेवन से पहले हकीम सुलेमान की टीम के किसी स्वस्थ्य विशेषज्ञ से इस नंबर पर बात करें – 011 4000 7716  और बात करने के बाद ही उनके निर्देशानुसार नमक कलौंजी का प्रयोग करें। 

हकीम सुलेमान खान प्रोडक्ट रिव्यु (Hakim Suleman Product Review Hindi)

हकीम सुलेमान खान के कई प्रोडक्ट्स है जैसे अलग अलग तरह के गोंद, सिरके, कैप्सूल्स आदि।  यह सभी एक व्यक्ति की बीमारी और उसकी ज़रूरतों के आधार पर बनाए गए हैं। ऐसे बहुत से लोग हैं जिन्हे हकीम सुलेमान खान के प्रोडक्ट्स के प्रयोग से बहुत लाभ हुआ है और यदि आप भी यह जानना चाहते हैं कि ये प्रोडक्ट्स कितने प्रभावी है तो आप यूट्यूब खोलकर ‘हकीम सुलेमान खान प्रोडक्ट रिव्यु’ ढूंढे और कुछ ऐसे लोग हैं जिन्होंने हकीम सुलेमान खान के प्रोडक्ट्स को इस्तेमाल कर यूट्यूब पर रिव्यु डाला हुआ है।

आप ये रिव्यु देख सकते हैं।  साथ ही आप यूट्यूब पर ‘हकीम सुलेमान खान ‘ ढूंढेंगे तो आपको हकीम जी की बहुत सारी वीडियोस मिल जाएंगी जिसमे लोगों ने उनके प्रोडक्ट्स के बारे में हो रहे फायदे के बारे में बताया हुआ है।डिस्क्लेमर: यह लेख सिर्फ आपको हकीम सुलेमान खान नमक कलौंजी के बारे में जानकारी देने के लिए लिखा गया है। इस लेख को किसी भी प्रकार की डाक्टरी सलाह ना समझें। यदि आपके कोई भी सवाल पूछने है तो आप 011-4000-7716 पर कॉल कर सकते हैं।

यह भी पढ़े :

हकीम सुलेमान नमक कलौंजी क्या है?

हकीम सुलेमान नमक कलौंजी एक आयुर्वेदिक हर्बल Immunity Booster है।

हकीम सुलेमान नमक कलौंजी किस लिए इस्तेमाल होता है ?

हकीम सुलेमान नमक कलौंजी एक प्राकृतिक जड़ी बूटी है जो आपकी रोग से लड़ने की शक्ति (Immunity) को बढ़ाती है। यह हमारे शरीर को आंतरिक रूप से स्वच्छ करती है।

हकीम सुलेमान नमक कलौंजी की कीमत क्या हैं ?

हकीम सुलेमान नमक कलौंजी की 150 gms के डब्बे की कीमत 2000 रुपये है।

हकीम सुलेमान नमक कलौंजी कहाँ से खरीदें ?

यदि आप हकीम सुलेमान नमक कलौंजी खरीदना चाहते हैं तो ऑनलाइन ही खरीदनी पड़ेगी क्योंकि यह आपको किसी दुकान में नहीं मिल पाएगी। आप कलौंजी फेसवॉश उनकी वेबसाइट अतियाहर्ब्स या ऐमज़ॉन जेसी ऑनलाइन साइट पर जाकर खरीद सकते हैं।

Leave a Comment